Saturday, September 12, 2015

ऑनलाइन कला जगत ( एक कला समचार )

ऑनलाइन कला जगत  ( एक कला समचार )
प्रत्येक व्यक्ति कला जगत में अपनी पहचान बनाना चाहता है ! उसके लिए कड़ी मेहनत लगन और अनुभवों को बटोरता है और कला जगत की प्रत्येक हलचल से प्रत्यक्ष रूप से रूबरू  रहता है, तभी इस प्लेटफार्म पर खड़ा हुआ जा सकता है और आगे के रास्ते पर चला जा सकता है !
इसी तरह कला जगत में अपनी जगह बनाता हुआ एक कलाकार सौरभ भट्ट है ! जिसने अपनी कच्ची उम्र में ही जिला स्तरीय कला प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त कर अपनी जगह निर्धारित कर ली थी ! राजस्थान की वस्त्र नगरी  भीलवाड़ा का ये कलाकार अपनी विधिवत कला की शिक्षा (बेचलर इन फाइन आर्ट्स बी. एफ़. ए. इन पेंटिंग ) आई. पी. एस. अकादमी, इंदौर ( इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़ ) से  व (मास्टर इन फाइन आर्ट्स एम. एफ़. ए. इन पेंटिंग ) जयपुर से शिक्षा प्राप्त की ! हाल ही में सौरभ अपनी कला को भूटान में प्रदर्शित कर के आये, तद्पश्चात नेपाल, मालदीव्स और श्रीलंका में भी आपकी कला को प्रदर्शित किया गया!
हाल ही में सौरभ की कला को 11 सितम्बर 2015 से ऑनलाइन स्तर पर प्रदर्शीत किया जा राहा है ! मौका है भारत का सर्व-प्रथम एवं विशाल कला जगत का ऑनलाइन प्लेटफार्म इंडियन आर्ट कलेक्टर ”! यहाँ सौरभ की 5 कलाक्रतियो को प्रदर्शीत किया गया है, साथ ही भारत की नामी ऑनलाइन सेलिंग प्लेटफार्म “ Amazon ओर Snepdeal पर भी प्रदर्शित किया गया!
सौरभ का मानना है कि वक्त की रफ़तार के साथ कला मे भी काफ़ी उतार चडाव आए परन्तु कला ओर कलकारों ने अपनी गति को धीमे नहीँ होने दिया ओर कला का सतर कला दीर्घाओं से ओनलाईन पटल पर उतर अया! जहा आप किसी भी कलाकार और उसकी कलाकरती का आकलन एवं उसके बारे मे जनकरी ओनलाईन पलेटफार्म से परापत कर सकते हैं
भिलवाड़ा जिले का गोरव सौरभ भटट् अपनी कला का श्रय अपने पिता श्री गोवरधन लाल भटट, परिवार के सदसयों, गुरुओं (कलाविद्श्री रमेश गरग, श्री मती नवीना गनजु ) को देते है! ओर भीलवाड़ा के कलाकारों ओर उनकी कला को ओनलाईन कला जगत में सरवशरेशथ सतर पर पहुचाना चाहते है !
dear sir i am sending you the onlin link and also send you the letter which i  have received from the INDIA'S FIRST AND LARGEST ONLIE PLATFORM from INDIAN ART COLLECTORS. 



No comments:

Post a Comment