Friday, January 5, 2018

20th Art Festival kala mela in Jaipur at ravindra munch 4 to 8th January 2018


वस्त्र नगरी- 20 वें कला मेले में सौरभ भट्ट के हुनर का पर्चस्व ।
भीलवाड़ा के प्रख्यात आर्टिस्ट एवं कला विश्लेषक सौरभ भट्ट की कला की सोलो एक्सीबिशन जयपुर में आयोजित 20 वें कला मेले में ।
यह जानकारी आलोक आर्ट गैलरी के निदेशक श्री गोवेर्धन लाल भट्ट ने दी ! उन्होंने बताया कि 20 वें कला मेला का शुभारंभ 4 जनवरी को रविन्द्र मंच जयपुर में हुआ ।
समसामयिक व् वास्तविक विषयों के एक्सपर्ट सौरभ ने अपनी काला में नए प्रयोगों के साथ ही अंकुरण, विज़न, थिंकर व जीव का शृष्टि से मिलन जैसे खूबसूरत विषयों पर कलाकृति का निर्माण किया हे !

हाल ही बैंकॉक व् थाईलैंड में अपनी कला द्वारा भारत का मान बढ़ा चुके सौरभ बैंकाक में आर्ट विषयक सेमीनार और वर्कशॉप का भी आयोजन कर चुके हैं ! साथ ही आर्ट विश्लेषक के रूप में समसामयिक आर्ट और इसकी सामाजिक राष्ट्रीय उपयोगिता पर पत्र वाचन भी किया !
इससे पूर्व भी सौरभ स्थानीय स्तर से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व के कई देशों में तक़रीबन 74 से ज्यादा आर्ट प्रदर्शनियॉ लगा चुके हैं ! यह भट्ट की 75 वी कला प्रदर्शनी हे !
सौरभ भट्ट ने बताया कि इस 20वें कला मेले में कला के सभी आयाम पहली बार एक मंच पर - पेंटिग कॉम्पीटीशन, लाईव डेमोस्ट्रेशन, इंस्टॉलेशन ,आर्ट कैम्प ,आर्ट फिल्म शो ,लाइव टॉक शो ,फोटोग्राफी एग्जीबिशन , गीत, संगीत, नृत्य व नाटक पहली बार एक  साथ एक मंच पर 4 से 8 जनवरी तक रवींद्र मंच परिसर में आयोजित किये जा रहे हैं ।
Director

ALOK ART GALLERY

No comments:

Post a Comment